संकट में है गुजरात के बच्चों का भविष्य : खड़गे

संकट में है गुजरात के बच्चों का भविष्य : खड़गे


नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स.)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि गुजरात में बच्चों का भविष्य संकट में है। कम वजन वाले बच्चों में गुजरात 30 राज्यों में 29वें स्थान पर है। गुजरात शिशु मृत्यु दर में 19वें स्थान पर है। इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी को जवाब देना चाहिए।

खड़गे ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी हमेशा कांग्रेस से सवाल पूछते रहते हैं और कोसते रहते हैं लेकिन वह गुजरात के 27 वर्ष के कुशासन पर कुछ नहीं बोलते हैं। अब गुजरात के लोग पीएम मोदी से जवाब मांग रहे हैं।

कांग्रेस की ओर से एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार आने के बाद आदिवासियों के हितों के लिए विशेषरूप से काम किया जाएगा। वहां सरकार बनने के बाद भूरिया समिति की रिपोर्ट लागू होगी। संविधान की 5वीं अनुसूची का कार्यान्वयन के साथ वन भूमि पर आदिवासियों के अधिकार के लिए काम किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा के 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/आशुतोष

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story