बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ विफल की, एक को मारा, दूसरे को दबोचा



नई दिल्ली, 22 नवंबर (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू से लगी भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से आज दो अलग-अलग घटनाओं में एक घुसपैठिए को मार गिराया और एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली बीएसएफ मुख्यालय ने मंगलवार को बताया कि आज तड़के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने के बाद फेंसिंग के करीब पहुंचते ही सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक पाक घुसपैठिए को पकड़ लिया। गेट खोलने के बाद उसे फेंसिंग के भारतीय हिस्से के अंदर लाया गया। उसके कब्जे से अभी तक कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। सुबह रोशनी के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया।

दूसरी घटना में बीएसएफ के जवानों ने आज तड़के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से आ रहे एक घुसपैठिए को मार गिराया। वह फेंसिंग की ओर आक्रामक तरीके से आ रहा था। उसे रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया। इस पर सतर्क सैनिकों ने उसे मार गिराया। इस क्षेत्र में भी सुबह की रोशनी के बाद तलाशी अभियान चलाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story