सीआईएसएफ में चयनित 8006 अभ्यर्थियों को रोजगार मेले के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपे गए

सीआईएसएफ में चयनित 8006 अभ्यर्थियों को रोजगार मेले के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपे गए


नई दिल्ली, 22 नवंबर (हि.स.)। रोजगार सृजन की दिशा में एक अभूतपूर्व पहल के तहत प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नए भर्ती किए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। इस दौरान गृह मंत्रालय ने नोडल मंत्रालय के तौर पर जिम्मेदारी निभाते हुए देश भर में रोजगार मेलों का आयोजन किया। रोजगार मेले के दौरान सीआईएसएफ समेत विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

रोजगार मेला में प्रधान मंत्री की रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। ये रोजगार मेले रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

आज देश भर में 45 स्थानों पर रोजगार मेला आयोजित किया गया और सीआईएसएफ को विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश ), पणजी (गोवा) और पोर्ट ब्लेयर (अंडमान और निकोबार द्वीप समूह) में उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए समारोह की मेजबानी करने की जिम्मेदारी दी गई।

इस दौरान सीआईएसएफ में चयनित कुल 8006 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। 27 विभिन्न स्थानों पर आयोजित समारोह में सीआईएसएफ में चयनित 726 अभ्यर्थियों को भौतिक रूप से नियुक्ति पत्र सौंपा गया। शेष अभ्यर्थी भी रोजगार मेले में वर्चुअली शामिल हुए और उनके पास नियुक्ति पत्र डाक के माध्यम से भेजा गया।

सीआईएसएफ द्वारा कुछ आमंत्रित उम्मीदवारों को भौतिक रूप से नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए, तीन स्थानों पर समारोह आयोजित किए गए। डॉ. बी आर अम्बेडकर सभागार, पोर्ट ब्लेयर में आयोजित समारोह के दौरान, राज्यपाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह एडमिरल डी के जोशी ने 03 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

सीआईएसएफ यूनिट एनटीपीसी सिम्हाद्री (विशाखापत्तनम) में आयोजित समारोह में पर्यटन मंत्री, जी किशन रेड्डी ने 371 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इसी प्रकार, दीप विहार सेकेंडरी स्कूल, मुरमुगांव, गोवा में एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें राज्य मंत्री पोर्ट, शिपिंग और जलमार्ग और पर्यटन श्रीपद नाइक ने 64 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इन समारोह में सीआईएसएफ, अन्य सीएपीएफ और विभागों में नियुक्ति पत्र पाने वाले उम्मीदवारों में अत्यधिक गर्व और उत्साह देखा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story