सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने अनोखे कलाकृति से दिया जनसंख्या नियंत्रण का संदेश

सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने अनोखे कलाकृति से दिया जनसंख्या नियंत्रण का संदेश


पूर्वी चंपारण,11 जुलाई (हि.स.)।विश्व जनसंख्या दिवस पर मशहूर सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने गुरुवार को पीपल के हरे पत्तियों पर सर्जिकल ब्लेड के सहारे अपनी एक अनोखी कलाकृति बनायी तथा जनसंख्या विस्फोट से लोगों को आगाह किया।

बिहार के पूर्वी चंपारण निवासी अंतर्राष्ट्रीय सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने अपनी अनुपम कलाकृति जनसंख्या नियंत्रण दिवस को समर्पित करते पत्ते पर लिखा हैं स्टॉप पॉपुलेशन सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने बताया कि 11 जुलाई 1989 को यूनाइटेड नेशन ने पहली बार विश्व जनसंख्या दिवस मनाया था। मैं भी जनसंख्या के बढ़ते विस्फोट से बचने के लिए आम लोगों को आगाह करने के उद्देश्य से अपनी कलाकृति बनाया हूं। जनसंख्या विस्फोट को काबू रखना हमारे अगले पीढ़ी के लिए हितकारी होगा। वरना हमें बढ़ती आबादी के कारण एक समान व्यवस्थाएं सभी को मिलने में काफी समस्याएं आएगी।

सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने परिवार नियोजन के प्रति भी लोगों को जागरूक करते कहा कि हम दो हमारे दो इस सरकार के इस नीतियों पर चले तो राष्ट्रहित में काफी बड़ा योगदान होगा।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / आनंद कुमार / गोविंद चौधरी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story