मप्र भाजपा आदिवासी रंग में, शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष थिरके

भोपाल, 23 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा पूरी तरह आदिवासी रंग में नजर आई, जनजातीय वर्ग के लेागों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा आदिवासी पोषक के साथ उन्हीं के अंदाज में थिरकने से नहीं चूके। मौका था जनजातीय समाज की द्रौपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के लिए प्रत्याशी बनाया जाना।

भाजपा की प्रदेश इकाई ने गुरुवार को द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताने के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर जनजातीय वर्ग के सदस्यों ने अपनी कला और संस्कृति के मुताबिक नाच गाना किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा भी जमकर थिरके।

इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा तथा एनडीए नेतृत्व के प्रति आभार जताते हुए कहा कि आजादी के बाद इतने सालों तक कांग्रेस वोट के लिए जनजातीय समाज का सिर्फ शोषण करती रही, कभी उनकी भलाई के लिए नहीं सोचा। लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में नई क्रांति हो रही है।भाजपा की सरकार सिर्फ विकास के जरिए नहीं, बल्कि मान-सम्मान और उचित स्थान देकर जनजातीय समाज को ऊपर उठा रही है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि हम सभी के लिए यह गौरव का अवसर है। इस तरह का ऐतिहासिक निर्णय पहले कभी नहीं लिया गया। देश के जनजातीय भाई-बहनों के लिए देश में पहली बार अगर किसी सरकार ने कुछ किया, तो वह स्व. अटलजी की सरकार थी, जिसने अलग से जनजातीय मंत्रालय बनाया। मोदी सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव में उन आदिवासी जननायकों को उचित सम्मान दिया है, जिन्होंने अपने-अपने स्तर पर अंग्रेजों से मुकाबला किया।

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद के उम्मीदवार के रूप में द्रोपदी मुर्मू जी का चयन किया जाना एक ऐतिहासिक निर्णय है। इस तरह का निर्णय देश में आज तक नहीं हुआ, जो भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लिया गया है।

अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा आयोजित आभार प्रदर्शन कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से आए जनजातीय नर्तक दल भी शामिल हुए। पारंपरिक वेशभूषा में सजे नर्तक दलों ने कार्यक्रम स्थल पर परंपरागत नृत्यों से अतिथियों का स्वागत किया। इन नर्तक दलों का उत्साह देख मुख्यमंत्री चौहान एवं प्रदेश अध्यक्षा शर्मा भी परंपरागत वाद्य यंत्रों पर जमकर थिरके।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story