गोरखपुर को नई परियोजनाओं की सौगात देंगे योगी

गोरखपुर को नई परियोजनाओं की सौगात देंगे योगीगोरखपुर, 15 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि 287 करोड़ रुपये की परियोजनाओं में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में 144 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास, गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (जीआईडीए) में 143 करोड़ रुपये की विकास परियोजना और छह नए निवेशकों को 45.5 एकड़ भूमि के आवंटन पत्र शामिल हैं।

मुख्यमंत्री रविवार को महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में ग्रामीण इंजीनियरिंग विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 33.16 करोड़ रुपये की 40 परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

योगी आवास विकास परिषद, बाढ़ खंड और पीडब्ल्यूडी की 111.33 करोड़ रुपये की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

वह गोला में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास का भी शिलान्यास करेंगे, जिसकी लागत 2.16 करोड़ है, और शासकीय आईटीआई, चारगांव में एक सभागार का भी शिलान्यास करेंगे, जिसकी लागत 4.52 करोड़ रुपये है।

मुख्यमंत्री निवेश के लिए नए निवेशकों को भूमि आवंटन पत्र सौंपेंगे।

नए निवेशकों ने 1,005 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव रखा जिससे लगभग 2,700 रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

25 एकड़ भूमि पर गारमेंट क्लस्टर विकसित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री गीडा में अधोसंरचना विकास से संबंधित 143 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास भी करेंगे।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story