आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चंद्रबाबू का शपथ ग्रहण बुधवार को, सात हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चंद्रबाबू का शपथ ग्रहण बुधवार को, सात हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चंद्रबाबू का शपथ ग्रहण बुधवार को, सात हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात


- चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद संभालने जा रहे टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू

अमरावती, 11 जून (हि.स.)। विजयवाड़ा के गणनावरम हवाई अड्डे के निकट शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। चंद्रबाबू नायडू बुधवार सुबह 11.27 बजे केसरपल्ली के आईटी टॉवर में सीएम पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कई एनडीए गठबंधन के नेता उपस्थित रहेंगे। विजयवाड़ा पुलिस आयुक्त ने बताया कि सात हजार पुलिसकर्मियों के साथ भारी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

विजयवाड़ा शहर में कई जगहों पर ट्रैफिक पर पाबंदी लगी है। पुलिस का कहना है कि केवल पास वाले वाहनों को ही विधानसभा परिसर की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी। एनटीआर जिला सीपी पीएचडी रामकृष्ण ने कहा कि शहर में जिन होटलों में वीआईपी रुकते हैं, वहां विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। तेलुगु देशम, बीजेपी, जनसेना के नेता और राज्य के विभिन्न हिस्सों से कार्यकर्ता पहले से ही शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने विजयवाड़ा पहुंच रहे हैं। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रात विजयवाड़ा पहुंचेंगे।

इससे पहले आज दोपहर बाद टीडीपी-जनसेना-बीजेपी गठबंधन विधायक दल पार्टी की बैठक हुई। गठबंधन की ओर से जीते विधायकों ने विजयवाड़ा में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू को सर्वसहमति से विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने चंद्रबाबू को सीएम उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया, तीनों दलों के विधायकों ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी। बाद में, टीडीपी के प्रदेश अध्यक्ष अच्चेन्नायडू ने घोषणा की कि चंद्रबाबू को गठबंधन विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है। गठबंधन नेता इस सर्वसम्मत प्रस्ताव को राज्यपाल के पास भेजे. इसके बाद राज्यपाल सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है।. चंद्रबाबू कल बुधवार सुबह 11.27 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल सुबह 10.45 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक विजयवाड़ा में रहेंगे। राज्य के मुख्य सचिव नीरभ कुमार ने पीएम के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की।

हिन्दुस्थान समाचार/नागराज/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story