अपनी जड़ों से जुड़े रहते हैं राजस्थानी : भजनलाल शर्मा

अपनी जड़ों से जुड़े रहते हैं राजस्थानी : भजनलाल शर्मा
अपनी जड़ों से जुड़े रहते हैं राजस्थानी : भजनलाल शर्मा


कोलकाता, 16 मई (हि.स.)। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान परिषद के तत्वावधान में अपने सम्मान में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रवासी राजस्थानी हमेशा अपनी जड़ों से जुड़कर रहते हैं। पीढ़ियों से परदेस में बसे मारवाड़ी समाज के लोग आज भी अपने गृह राज्य जाकर खुश होते हैं।

भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के विकास एवं सेवामूलक कार्यों में प्रवासी राजस्थानियों के योगदान की सराहना की तथा अगली पीढ़ी को भी गांव से जोड़े रखने का अनुरोध किया। राजस्थान में उद्योग लगाने का निमंत्रण देते हुए उन्होंने सिंगल विंडो सिस्टम के तहत त्वरित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। सरकार की तरफ से प्रवासियों को मकान, दुकान, हवेली और व्यापार के संरक्षण का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हर जगह सरकार का एक अधिकारी बैठेगा।

समारोह में बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानियों की उपस्थिति से प्रफुल्लित मुख्यमंत्री ने लोगों का आभार जताया, साथ ही सभी से चुनाव में भाजपा का समर्थन करने की अपील की।

परिषद के महामंत्री अरुण प्रकाश मलावत एवं उपाध्यक्ष मोहनलाल पारीक, महावीर प्रसाद बजाज, बंशीधर शर्मा ने मुख्यमंत्री का माल्यार्पण कर एवं शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। परिषद की तरफ से मुख्यमंत्री को अभिनंदन पत्र प्रदान किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता की पूर्व विधायक दिनेश बजाज ने की। इस दौरान राजस्थान के नगर विकास राज्यमंत्री झाबर सिंह खर्रा, सहकारिता राज्यमंत्री गौतम दक, उत्तर कोलकाता सीट से भाजपा उम्मीदवार तापस राय, जिलाध्यक्ष तमघ्नो घोष एवं कोलकाता की पूर्व उप महापौर मीना देवी पुरोहित ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। मंच पर भूपेंद्र सैनी, विष्णु चेतानी, उपेंद्र यादव, भगवती प्रसाद सराफ, राजेंद्र पराना, राजेश गुर्जर और डीडी कुमावत मौजूद रहे।

अभिनंदन समारोह में राजस्थान के हर क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया तथा विभिन्न संस्थाओं ने कार्यक्रम में उपस्थित होकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। इनमें राजस्थान परिषद के अलावा रतनगढ़ नागरिक परिषद, नागौर नागरिक संघ, सरदारशहर परिषद, श्री डीडवाना नागरिक सभा, सारस्वत समाज (कुंडीय), पारीक सभा, लाडनूं नागरिक परिषद, पडिहारा नागरिक परिषद शामिल थे। कार्यक्रम में पूर्व पार्षद सुनीता झंवर, चंपालाल पारीक, श्रीलाल ओझा, लूणकरण शर्मा, राजकुमार व्यास, दुर्गा व्यास, पूर्णिमा कोठारी सहित कई विशिष्ट लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मधुप/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story