हमारी सरकार बनी तो ईवीएम हटाकर लाएंगे बैलेट पेपर : पृथ्वीराज चव्हाण

उदयपुर, 15 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस का चिंतन शिविर लगभग पूरा हो चुका है और पार्टी के वरिष्ठ नेता अब अपनी राय भी रखने लगे हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने अब ईवीएम के मसले पर कहा कि, इसे हटाना पड़ेगा। उसके लिए जरूरी है कि पहले हमारी सरकार बने और फिर उसके बाद हम ईवीएम को हटाकर बैलेट पेपर लेकर आएंगे।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के चिंतन शिविर में चीन से लेकर ईवीएम तक की चर्चा हुई। पार्टी ने हाल ही में हुई हार पर विचार भी किया है और नेताओं ने ईवीएम हैकिंग पर प्रजेंटेशन भी दी है।

पृथ्वीराज चव्हाण ने आगे कहा कि, भारतीय जनता पार्टी अपने एजेंडे को खुद से नहीं बल्कि दूसरों के कंधे पर बंदूक रखकर छोड़ रही है। राज ठाकरे और नवनीत राणा के जरिए अपने एजेंडे को लागू कराना चाहती है। कांग्रेस को सीधे इसका मुकाबला करना है।

उन्होंने आगे कहा कि, यह चिंतन शिविर बहुत जरूरी था क्योंकि 2 साल से कांग्रेस पार्टी के बड़े और छोटे नेताओं की मुलाकात ही नहीं हो पाई थी, वहीं पार्टी भी लगातार बुरे दौर से गुजर रही थी। ऐसे में यह बहुत जरूरी था।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में इन सभी पर चर्चा के बाद राहुल गांधी का सम्बोधन और फिर ऐसा भी कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी का भी इस शिविर के आखिरी पड़ाव में संबोधन होगा।

राजनीतिक प्रस्तावों के अलावा किसान-कृषि, युवा-संबंधी मुद्दे, सामाजिक न्याय और कल्याण और अर्थव्यवस्था शामिल है। एक परिवार एक टिकट, युवाओं, एससी-एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के लिए 50 फीसदी आरक्षण, संसदीय दल बोर्ड का गठन, यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई आंतरिक चुनाव शामिल हैं।

--आईएएनएस

एमएसके/एसकेपी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story