सभी पूजा स्थलों पर यथास्थिति बनाए रखनी चाहिए : चिदंबरम

सभी पूजा स्थलों पर यथास्थिति बनाए रखनी चाहिए : चिदंबरमउदयपुर, 14 मई (आईएएनएस)। पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि सभी पूजा स्थलों पर यथास्थिति बनाए रखी जानी चाहिए, अन्यथा इससे संघर्ष होगा।

राज्यसभा सदस्य ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

उन्होंने कहा, राम जन्मभूमि को छोड़कर केवल नरसिम्हा राव सरकार द्वारा पूजा स्थल अधिनियम पारित किया गया था। अन्य सभी स्थानों पर यथास्थिति होनी चाहिए, क्योंकि किसी भी तरह के बदलाव से बड़ा संघर्ष हो सकता है।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर सुनवाई के लिए राजी हो गया, लेकिन वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर तुरंत रोक लगाने से इनकार कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ज्ञानवापी मस्जिद के वीडियो सर्वे के लिए नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर को हटाने की मांग खारिज कर दी थी।

इसने एडवोकेट कमिश्नर की मदद के लिए दो अतिरिक्त अधिवक्ताओं की नियुक्ति की है। मुस्लिम याचिकाकर्ताओं ने एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा को इस आधार पर हटाने की मांग की थी कि वह ज्ञानवापी मस्जिद में उन क्षेत्रों का वीडियो सर्वेक्षण कर रहे हैं, जो आदेश में निर्दिष्ट नहीं हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वीडियो सर्वे जारी रहेगा और 17 मई तक पूरा कर लिया जाएगा। जो भी सर्वे को रोकने की कोशिश करेगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story