रूस मूल के शख्स ने यूक्रेन की प्रेमिका से की शादी

रूस मूल के शख्स ने यूक्रेन की प्रेमिका से की शादी
रूस मूल के शख्स ने यूक्रेन की प्रेमिका से की शादी धर्मशाला, 5 अगस्त (आईएएनएस)। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के बीच, रूस मूल के इजरायली ने अपनी यूक्रेनी प्रेमिका के साथ हिमाचल प्रदेश के इस पहाड़ी शहर में हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की है, जो तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा का निवास स्थान है।

रूस के नागरिक सर्गेई नोविकोव, (जो यहां एक साल से अधिक समय से रह रहे हैं) ने अपनी यूक्रेनी प्रेमिका एलोना ब्रामोका से इस सप्ताह एक पारंपरिक हिंदू समारोह में शादी की।

लाल और सुनहरे रंग का लहंगा पहने, एलोना ने सर्गेई के साथ शादी की, जो यहां के पास खारोटा गांव में एक हिंदू मंदिर में मैरून कुर्ता-पायजामा और नेहरू जैकेट पहने हुए थे।

दंपति एक साल से अधिक समय से मिनी तेल अवीव के नाम से मशहूर धरमकोट गांव में रह रहे हैं।

शादी में, जोड़े के स्थानीय मेहमान और विदेश से दोस्त थे, जो स्थानीय लोक संगीत पर डांस कर रहे थे और कांगड़ी धाम (स्थानीय भोजन) का आनंद ले रहे थे।

धर्मशाला - कांगड़ा जिले में तिब्बती डायस्पोरा का राजनीतिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक केंद्र - लगभग 16,000 निर्वासित तिब्बतियों और इतनी ही संख्या में भारतीयों का समर्थन करता है।

--आईएएनएस

एचके/आरएचए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story