भारतीय तटरक्षक बल ने कर्नाटक तट पर 15 सीरियाई नाविकों को बचाया

भारतीय तटरक्षक बल ने कर्नाटक तट पर 15 सीरियाई नाविकों को बचाया भारतीय तटरक्षक बल ने कर्नाटक तट पर 15 सीरियाई नाविकों को बचाया भारतीय तटरक्षक बल ने कर्नाटक तट पर 15 सीरियाई नाविकों को बचाया भारतीय तटरक्षक बल ने कर्नाटक तट पर 15 सीरियाई नाविकों को बचायाबेंगलुरू, 21 जून (आईएएनएस)। भारतीय तटरक्षक बल ने एक एसओएस कॉल पर तुरंत सक्रियता दिखाते हुए मंगलवार को न्यू मैंगलोर तट पर एक व्यापारी जहाज के चालक दल के 15 सदस्यों को बचाया।

तेज खोज और बचाव मिशन चलाकर भारतीय तटरक्षक बल ने विदेशी जहाज एमवी प्रिंसेस मिरल पर काम कर रहे 15 सीरियाई नागरिकों की जान बचाई।

बचाव अभियान में भारतीय तटरक्षक जहाजों विक्रम और अमर्त्य की मदद ली गई। खराब मौसम सामना करते हुए ग्राउंडेड पोत के चालक दल ने पतवार में दरार आने पर जहाज को छोड़ दिया था। पोत मलेशिया से लेबनान जा रहा था।

आईसीजी द्वारा जारी एक नोट में कहा गया है कि हिंद महासागर क्षेत्र में सफलतापूर्वक खोज और बचाव कार्य कर भारतीय तटरक्षक बल ने नोडल एजेंसी के रूप में अपनी क्षमताओं की पुष्टि की है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story