प्रदर्शनकारियों ने शांत करने के बार-बार अनुरोध की उपेक्षा की: जम्मू-कश्मीर पुलिस

प्रदर्शनकारियों ने शांत करने के बार-बार अनुरोध की उपेक्षा की: जम्मू-कश्मीर पुलिसश्रीनगर, 13 मई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा राहुल भट की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों ने प्रशासन के शांति अनुरोध की उपेक्षा की और हवाईअड्डे की सड़क को अवरुद्ध करने पर अड़े थे, जिस कारण भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा में एक कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार से मुख्य शेखपोरा-बडगाम मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था और वे अचानक से एयरपोर्ट रोड की ओर बढ़ने लगे।

पुलिस ने कहा, हालांकि मजिस्ट्रेट ने बार-बार अनुरोध किया और प्रदर्शनकारियों को बहुत व्यस्त और भीड़भाड़ वाले हवाई अड्डे की सड़क की ओर आगे नहीं बढ़ने के लिए शांत करने की कोशिश की, लेकिन आंदोलनकारियों ने अनुनय को नजरअंदाज किया और रास्ते में आने वाले सभी भौतिक अवरोधों को जबरन तोड़ते हुए उक्त सड़क की ओर बढ़ते रहे, इसके अलावा पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को धक्का देकर आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा, प्रदर्शनकारी जो हवाई अड्डे की सड़क को अवरुद्ध करने के लिए अड़े थे, उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया और इसके बजाय शेखपोरा से लगभग 1 किमी की दूरी तय करने में कामयाब रहे।

पुलिस ने कहा कि इलाके की स्थलाकृति और एयरपोर्ट रोड पर भारी भीड़ को देखते हुए, ऐसे इनपुट थे कि आतंकवादी इसका फायदा उठा सकते हैं और सांप्रदायिक झड़प / तनाव पैदा करने के लिए प्रदर्शनकारियों पर हमला कर सकते हैं।

पुलिस ने कहा, इसलिए, प्रदर्शनकारियोंकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए कुछ आंसू गैस के गोले छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि, प्रदर्शनकारी शेखपोरा रोड पर फिर से जमा हो गए और बाद में क्षेत्र खाली करने से पहले मुख्य सड़क को जाम कर धरना पर बैठ गए।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story