जब दुनिया ने टैक्सी एग्रीगेटर्स को स्वीकार कर लिया है तो गोवा अलग नहीं रह सकता: सीएम सावंत

जब दुनिया ने टैक्सी एग्रीगेटर्स को स्वीकार कर लिया है तो गोवा अलग नहीं रह सकता: सीएम सावंत
जब दुनिया ने टैक्सी एग्रीगेटर्स को स्वीकार कर लिया है तो गोवा अलग नहीं रह सकता: सीएम सावंत पणजी, 5 अगस्त (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि, पूरी दुनिया और देश ने टैक्सी एग्रीगेटर्स को स्वीकार कर लिया गया है, गोवा इससे अलग नहीं हो सकता। उन्होंने अगले तीन महीनों के भीतर टैक्सी मुद्दे को हल करने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा, हमें एप आधारित एग्रीगेटर टैक्सी सेवा शुरू करनी है, हम अगले तीन महीनों में इसका समाधान निकाल लेंगे।

यह दावा करते हुए कि पर्यटन हितधारकों ने टैक्सियों का मुद्दा उठाया है, सावंत ने कहा कि, ऐप आधारित एग्रीगेटर सेवा की अनुपलब्धता के कारण पर्यटन उद्योग प्रभावित हुआ है।

पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि, तटीय विधायकों को विश्वास में लेकर टैक्सी की समस्या का समाधान किया जाएगा।

परिवहन के मामले में एग्रीगेटर्स के मुद्दे हैं। हमें गोवा की गतिशीलता को समझना होगा, जिसकी आबादी कम है। इसलिए संतुलन समीकरण रखते हुए और चीजों को ठीक से सुनिश्चित करने के लिए, हम पहले ही गोवा माइल्स लेकर आ चुके हैं। अब हम एक कदम आगे बढ़ रहे हैं और अपना खुद का एक एग्रीगेटर प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उच्चाधिकार प्राप्त समिति का गठन किया गया है।

गोवा में हर साल आठ मिलियन से अधिक पर्यटक आते हैं। पर्यटन उद्योग को उम्मीद है कि गोवा में मोपा हवाई अड्डे के चालू होने के बाद यह संख्या बढ़ेगी।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story