केदारनाथ के दर्शन कर लौट रहे राजस्थान के मार्बल व्यापारी पर गिरे पहाड़ी से बोल्टर, मौत

केदारनाथ के दर्शन कर लौट रहे राजस्थान के मार्बल व्यापारी पर गिरे पहाड़ी से बोल्टर, मौतरुद्रप्रयाग, 22 जून (आईएएनएस)। मंगलवार को राजस्थान के एक यात्री की उस समय दर्दनाक मौत हो गई, जब वह केदार बाबा के दर्शन कर वापस पैदल गौरीकुंड से लौट रहा था। रूद्रा प्वाइंट के पास पहाड़ी से गिर रहे बड़े बोल्डरो की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई, उनकी पत्नी भी घायल हो गईं।

मंगलवार को राजस्थान के 40 वर्षीय लहरी लाल तेली निवासी कुलबा, जिला राजसमंद अपने परिवार के साथ केदार बाबा के दर्शन कर पैदल गौरीकुंड वापस लौट रहे थे। इस बीच केदारनाथ से लगभग तीन किमी दूर रूद्रा प्वाइंट के पास पहाड़ी से पत्थर पैदल मार्ग पर गिरे, इसकी चपेट में लहरी लाल और उनकी पत्नी भी आ गईं।

इस घटना में लहरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी पुष्पा देवी का जिला चिकित्सालय में उपचार किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई। इसके बाद शव को हेलीकाप्टर के जरिये देहरादून लाया गया।

बताया जा रहा है कि लहरी लाल ने केदारनाथ में आयोजित योग शिविर में भी भाग लिया था। वह अपने ग्रुप के साथ केदार बाबा के दर्शनों को आए थे।

--आईएएनएस

स्मिता/एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story