केजरीवाल अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के कल्याण के प्रति है उदासीन, अस्पताल को मिलने वाले पानी में भी कर दी कटौती- भाजपा ने लगाया आरोप

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर नई दिल्ली विधानसभा की जनता के कल्याण के प्रति उदासीन रहने और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद- एनडीएमसी की अहम बैठकों से दूर रहने रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार ने नई दिल्ली के एनडीएमसी क्षेत्र के अस्पतालों को मिलने वाले पानी में भी भी कटौती कर दी है।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि एनडीएमसी 26 तरह की जनसुविधाओं के लिए जनसंवाद कैंप का आयोजन करता है। अरविंद केजरीवाल की नई दिल्ली विधानसभा में एनडीएमसी ने 21 जनसुविधाओं के लिए इसी तरह के कैंप का आयोजन किया लेकिन वो अपनी ही विधानसभा की जनता के प्रति इतने उदासीन हैं कि वो केवल एक ही जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुए और जनता के मुद्दों और उनके कल्याण के लिए जरूरी 20 जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल ही नहीं हुए।

गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर नई दिल्ली के एनडीएमसी क्षेत्र के अस्पतालों को मिलने वाले पानी में भी कटौती करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस क्षेत्र के अस्पतालों में पूरे देश से लोग इलाज कराने आते हैं। इन अस्पतालों में बड़ी संख्या में पानी की सप्लाई एनडीएमसी करता, जिसे दिल्ली जल बोर्ड पानी देता है लेकिन दिल्ली सरकार ने उस पानी में भी कटौती कर दी है। गुप्ता ने आरोप लगाया कि पहले दिल्ली जल बोर्ड इन अस्पतालों को 124 एमएलडी (लाख लीटर प्रति दिन) पानी देता था, लेकिन अब यह घटकर केवल 75 एमएलडी रह गया है और जो पानी दिया जा रहा है उसकी गुणवत्ता भी काफी खराब है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि एनडीएमसी के पदेन चेयरमैन होने के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री एनडीएमसी की चार अहम बैठकों में भी गैरहाजिर रहे। एनडीएमसी परिषद के सदस्य और भाजपा नेता कुलजीत चहल ने कहा कि बिना अनुमति के लगातार चार बैठकों से अनुपस्थित रहने के कारण बुधवार को उन्होंने एनडीएमसी की बैठक में केजरीवाल की सीट को खाली घोषित करने का प्रस्ताव पेश किया था जिस पर परिषद की अगली बैठक में चर्चा होगी।

--आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story