उद्धव ठाकरे ने भाजपा, मनसे को चेताया : शातिर राजनीति बंद करो, वरना बख्शा नहीं जाएगा

उद्धव ठाकरे ने भाजपा, मनसे को चेताया : शातिर राजनीति बंद करो, वरना बख्शा नहीं जाएगा उद्धव ठाकरे ने भाजपा, मनसे को चेताया : शातिर राजनीति बंद करो, वरना बख्शा नहीं जाएगा उद्धव ठाकरे ने भाजपा, मनसे को चेताया : शातिर राजनीति बंद करो, वरना बख्शा नहीं जाएगामुंबई, 15 मई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को अपनी गंदी राजनीति बंद करने की चेतावनी दी, अन्यथा उन्हें माफ नहीं किया जाएगा या बख्शा नहीं जाएगा।

यहां एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने भाजपा और उनके अलग हुए चचेरे भाई और मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर उनके हिंदुत्व के ब्रांड, मराठी के लिए प्यार, महाराष्ट्र के लिए केंद्र की लंबित जीएसटी बकाया राशि, विभिन्न महत्वपूर्ण विकास में भाजपा की बाधाओं सहित कई मुद्दों पर निशाना साधा।

उन्होंने महा विकास अघाड़ी सरकार की परियोजनाओं को बंद किए जाने और मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश के रूप में अलग किए जाने के प्रयास किए जाने आशंका जताई।

भाजपा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के हालिया दावों का मजाक उड़ाते हुए कि वह अयोध्या में बाबरी मस्जिद (1992) के दौरान मौजूद थे, ठाकरे ने पूछा कि क्या वह वहां स्कूल पिकनिक पर गए थे या कुछ दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर गए थे। उन्होंने कहा, उसकी उम्र देखो और वह कितना बड़बड़ाता है।

अपने चचेरे भाई का नाम लिए बिना ठाकरे ने उनकी तुलना संजय दत्त के चरित्र से की, जिन्हें ब्लॉकबस्टर लगे रहो मुन्नाभाई (2006) में महात्मा गांधी के दर्शन मिलते हैं।

ठाकरे ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, बालासाहेब ठाकरे की तरह शॉल पहनकर और उनकी आत्मा को देखने का दावा करने का एक मामला घूम रहा है .. जैसा कि फिल्म में है, वह किसी रासायनिक लोच से पीड़ित है और उसे इलाज की जरूरत है।

उच्च मुद्रास्फीति या बेरोजगारी के मुद्दों पर ध्यान देते हुए, सीएम और शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि दूसरों के हिंदुत्व पर सवाल उठाने और लाउडस्पीकरों (मस्जिदों या हनुमान चालीसा में, दोनों को हाल ही में राज ठाकरे द्वारा उठाया गया) पर सवाल उठाने से पहले उन्हें मूल्य वृद्धि के बारे में बात करनी चाहिए।

ठाकरे ने राणा दंपति को चुनौती दी, आप एक कश्मीरी पंडित की रक्षा नहीं कर सकते जिन्होंने बडगाम (कश्मीर) से जम्मू स्थानांतरित करने के लिए भीख मांगी, और आतंकवादी उनके सरकारी कार्यालय में घुस गए और उन्हें गोली मार दी। क्या आपके पास वहां जाकर हनुमान चालीसा का जाप करने की हिम्मत है?

उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र एमवीए सरकार को निशाना बनाता है, लेकिन कश्मीरी पंडितों को नहीं, जिन्हें वास्तव में इसकी जरूरत है, उन्हें सार्वजनिक खर्च पर सुरक्षा प्रदान कर रहा है।

--आईएएनएस

एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story