जेलेंस्की को अमेरिका पर है पक्का भरोसा, फिर लगाई मदद की गुहार

कीव, 20 दिसंबर (हि.स.)। रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने अमेरिका पर सबसे अधिक भरोसा जताते हुए मदद की गुहार लगाई है। जेलेंस्की ने मदद की गुहार ऐसे समय लगाई जब अमेरिका यूक्रेन की मदद में कटौती कर रहा है।

अमेरिका ने हमेशा यूक्रेन का साथ दिया है चाहे वह सैन्य मदद हो या फिर आर्थिक सहायता। हालांकि, इस समय अमेरिका की ओर से यूक्रेन की दी जा रही मदद में कटौती की गई है। हालांकि, यूक्रेन को उम्मीद है कि अमेरिका यूक्रेन के साथ हमेशा खड़ा रहेगा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने मंगलवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि रूस से लड़ने के लिए अमेरिका द्वारा यूक्रेन को सैन्य और आर्थिक मदद मिलती रहेगी और यूएस वित्तपोषण रोककर उनके देश के साथ विश्वासघात नहीं करेगा।

जेलेंस्की ने कीव में एक टेलीविजन प्रेस वार्ता के दौरान कहा, मुझे यकीन है कि रूस के खिलाफ युद्ध में अमेरिका हमें धोखा नहीं देगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका को पता होना चाहिए कि हम उससे मिलने वाली सहायता का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले यूक्रेन और इजरायल के लिए 106 अरब डॉलर की आपातकालीन सहायता के लिए व्हाइट हाउस के अनुरोध को बुधवार को रिपब्लिकन सीनेटरों ने ठुकरा दिया। कन्जर्वेटिव ने पैकेज के हिस्से के रूप में आव्रजन सुधारों की मांग को खारिज कर दिया। रूस के खिलाफ लड़ने के लिए यूक्रेन के पास हथियार की कमी हो गई है। धीरे-धीरे यूक्रेनी सैनिकों को हौसले पस्त हो रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story