काठमांडू के मेयर पर महिला कर्मचारी ने लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

नेपाल, 29 फरवरी (हि.स.)। अपने बयानों और फैसलों से विवादों में घिरे रहने वाले काठमांडू के मेयर पर एक महिला कर्मचारी ने मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। काठमांडू महानगरपालिका की इस महिला कर्मचारी ने सोशल मीडिया के जरिए ये आरोप लगाया है।

मेयर बालेन शाह पर महिला कर्मचारी सश्मिता घिमिरे ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। घिमिरे ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि पिछले कुछ दिनों से वो बिना किसी जिम्मेवारी के दफ्तर में दिनभर बैठी रहती हैं। बिना किसी कारण के मेयर बालेन शाह के आदेश पर उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है। महानगरपालिका में वरिष्ठ विधि अधिकारी के पद पर कार्यरत घिमिरे ने लिखा है कि एक राष्ट्रसेवक का यह अधिकार है कि वो जनता की सेवा के लिए अपने दायित्वों का निर्वाह करे लेकिन मेयर के कारण मुझे दिनभर या तो दफ्तर में बिना किसी काम के बैठना पडता है या फिर कहीं ऐसे जगह भेज कर दिन भर बाहर में खडा रहने के लिए कह दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से वो मानसिक तनाव से गुजर रही हैं।

घिमिरे ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में काठमांडू की डिप्टी मेयर सुनीता डंगोल से भी इसकी शिकायत करते हुए मदद की गुहार लगाई थी लेकिन वहां से भी कोई सहयोग नहीं मिला। उन्होंने अपने तबादले के लिए प्रमुख प्रशासकीय अधिकारी के पास अर्जी दी थी लेकिन अभी तक उस पर कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। घिमिरे ने जल्द ही इसका हल निकाले जाने की अपील करते हुए कहा है कि ऐसा नहीं हुआ तो वह कोर्ट का रुख करेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story