अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन अस्पताल में भर्ती, राष्ट्रपति को नहीं दी गई जानकारी, पेंटागन की तीखी आलोचना

अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन अस्पताल में भर्ती, राष्ट्रपति को नहीं दी गई जानकारी, पेंटागन की तीखी आलोचना


अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन अस्पताल में भर्ती, राष्ट्रपति को नहीं दी गई जानकारी, पेंटागन की तीखी आलोचना


वाशिंगटन, 08 जनवरी (हि.स.)। अमेरिका के रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन के कई दिनों से अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी राष्ट्रपति जो बाइडेन से छुपाने के लिए पेंटागन को तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि लॉयड ने इसके लिए माफी मांगकर इस विवाद का पटाक्षेप करने की कोशिश की है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन रविवार को भी अस्पताल में भर्ती रहे। वह शारीरिक जटिलताओं से जूझ रहे हैं। पेंटागन उनकी वैकल्पिक सर्जरी की जरूरत की बात को कई दिनों तक सार्वजनिक करने में विफल रहा। पेंटागन ने आलोचना से बचने के लिए उन्हें गहन चिकित्सा देखभाल में भेज दिया है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्टिन पहली जनवरी को अस्पताल गए थे। तब से वह पेंटागन में नहीं हैं। रक्षा विभाग के प्रवक्ता पैट्रिक राइडर ने रविवार दोपहर अपडेट में कहा, वह अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। वहां से उन्हें छुट्टी कब मिलेगी, इसकी कोई तारीख तय नहीं है,लेकिन वह ठीक हो रहे हैं और अच्छी अवस्था में हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस समय बाइडेन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, कांग्रेस प्रतिनिधियों और स्वयं राष्ट्रपति पर यह सार्वजनिक करने का दबाव बढ़ गया है कि लॉयड ऑस्टिन के अस्पताल में भर्ती होने के की बात कुछ दिन तक क्यों छुपाई गई। पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने ऑस्टिन के अस्पताल में भर्ती होने का खुलासा करने में देरी को कर्तव्य में लापरवाही की संज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के नागरिकों को रक्षामंत्री की स्थिति के बारे में जानने का अधिकार है।

द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी रक्षामंत्री ने शनिवार को एक बयान में कहा है कि वह गोपनीय तरीके से अस्पताल में भर्ती होने की 'पूरी जिम्मेदारी' लेते हैं। इसके लिए देश से माफी भी मांगते हैं। उल्लेखनीय है कि 70 वर्षीय लॉयड ऑस्टिन को नए साल के पहले दिन वाल्टर रीड राष्ट्रीय सैन्य चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया था। आरोप है इस बात को पांच दिन तक छुपा कर रखा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story