यूक्रेन ने क्रीमिया पर किया बड़ा ड्रोन हमला, रूसी गवर्नर का दावा- दर्जनों ड्रोन मार गिराए गए



कीव, 25 नवंबर (हि.स.)। रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में यूक्रेन ने क्रीमिया प्रायद्वीप पर बड़ा ड्रोन हमला किया है जिसे रूसी सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है। रूसी अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है।

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर अवदीवका पर हमला करने के लिए अपने प्रयास को और तेज कर दिया है। रूस ने 2014 में यूक्रेनी प्रायद्वीप क्रीमिया पर कब्जा कर लिया था। जून में शुरू हुए यूक्रेन के जवाबी हमले के बावजूद कोई भी पक्ष ज्यादा जमीन हासिल नहीं कर पाया है और विश्लेषकों का अनुमान है कि युद्ध लंबा चलेगा।सर्दियों का मौसम शुरू होने के साथ ही युद्ध के मैदान में बर्फबारी और हाड़ जमा देने वाली ठंड के बीच यूक्रेन और रूस ऐसी जमीन तलाश रहे हैं जो भविष्य में आगे बढ़ने के लिए मंच प्रदान कर सके। दक्षिणी यूक्रेन के खेरसान क्षेत्र के रूस के कब्जे वाले हिस्से के रूसी गवर्नर व्लादिमीर साल्डो ने कहा कि यूक्रेन ने शुक्रवार तड़के क्रीमिया पर एक बड़ा ड्रोन हमला किया। उन्होंने दावा किया कि हमला करने आए दर्जनों ड्रोन मार गिराए गए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story