बांग्लादेश रेल हादसे में दो गेटमैन निलंबित

बांग्लादेश रेल हादसे में दो गेटमैन निलंबित
बांग्लादेश रेल हादसे में दो गेटमैन निलंबित


ढाका, 08 अप्रैल (हि.स.)। बांग्लादेश रेल हादसे में रेलवे ने दो गेटमैन को निलंबित कर दिया गया। यह हादसा 05 अप्रैल को फेनी के मुहुरीगंज में एक ट्रेन के रेत से लदे ट्रक से टकराने से हुआ था। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई थी।

बांग्लादेश रेलवे के उप सहायक अभियंता रिटन चकमा के अनुसार इस हादसे में दो मामले दर्ज किए गए हैं। दो गेटमैन सैफुल और मोहम्मद राशेद खान के खिलाफ आधिकारिक जांच चल रही है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए बांग्लादेश रेलवे के संभागीय परिवहन अधिकारी (डीटीओ) अनीसुर रहमान की अध्यक्षता में छह सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है।

डीआरएम सैफुल इस्लाम ने कहा कि दुर्घटना के पीछे का सही कारण जांच के बाद पता चल सकेगा। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि दुर्घटना के समय सिग्नल बार बंद नहीं था। चटगांव जा रही मेल ट्रेन ढाका-चटगांव रेलवे पर फेनी के मुहुरिगंज पुल से सटे क्रॉसिंग पर रेत से भरे ट्रक से टकरा गई। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। दोनों गेटमैन को निलंबित कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story