तुर्किए के राष्ट्रपति एर्दोगन ने नेतन्याहू की तुलना हिटलर से की



अंकार, 28 दिसंबर (हि.स.)। इजराइल-हमास के बीच जारी युद्ध और विनाशकारी इजराइली मिसाइलों से आहत तुर्किए के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगन ने बुधवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तुलना हिटलर से की।

तैयब एर्दोगन ने गाजा पर इजरायल के हमलों की तुलना नाजियों द्वारा यहूदी लोगों के साथ किए गए दुर्व्यवहार से की। उन्होंने कहा कि इजरायल का समर्थन करने वाले पश्चिमी देश युद्ध अपराधों में शामिल थे। नाटो सदस्य तुर्किए ने गाजा पर इजरायल के हवाई और जमीनी हमले की कड़ी आलोचना की और इसे आतंकवादी राज्य करार दिया। साथ ही तुर्किए ने कहा कि इजरायल के नेताओं पर अंतरराष्ट्रीय अदालतों में मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

एर्दोगन ने कहा कि आप में और हिटलर में क्या अंतर है? वें हमें हिटलर की याद दिलाने जा रहे हैं। क्या नेतन्याहू ने जो किया, वह हिटलर ने जो किया था उससे कम है या नहीं?

उन्होंने कहा कि वह हिटलर से भी अधिक अमीर है, उसे पश्चिम से समर्थन मिलता है। अमेरिका से तो हर तरह का समर्थन मिलता है और उन्होंने इन तमाम समर्थनों के साथ क्या किया, उन्होंने 20,000 से अधिक फिलिस्तीनियों को मार डाला।

उधर, तैयब एर्दोगन के बयान पर पलटवार करते हुए बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि कुर्दों के खिलाफ नरसंहार में शामिल तैयब एर्दोगन के पास सरकार का विरोध करने वाले पत्रकारों को जेल में डालने का विश्व रिकॉर्ड है, वह आखिरी व्यक्ति हैं, जो हमें नैतिकता का पाठ पढ़ा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story