तुर्किये में लैंडिंग के समय फटा विमान का टायर, चालक दल और यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

अंकारा, 10 मई (हि. स.)। तुर्किये के एक दक्षिणी हवाई अड्डे पर लैंडिंग के समय गुरुवार को एक विमान का टायर फट गया, हालांकि घटना के बाद 184 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 190 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। तुर्किये के परिवहन मंत्रालय ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार तुर्किये स्थित कोरेंडन एयरलाइन का बोइंग 737 अलान्या शहर के पास गाजीपासा हवाई अड्डे पर उतरा। यह विमान जर्मनी के कोलोन से यहां आया था। विमान के उतरते समय इसका एक टायर फट गया, लेकिन 184 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 190 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

परिवहन और बुनियादी ढांचा मंत्रालय ने बताया कि क्षतिग्रस्त विमान को हटाते समय अन्य उड़ानों को समीपवर्ती अंताल्या हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। हाल के दिनों में तुर्किये के हवाई अड्डे पर यह दूसरी घटना थी।

बुधवार को, फेडएक्स एक्सप्रेस के एक बोइंग 767 कार्गो विमान के ‘फ्रंट लैंडिंग गियर’ में खराबी आने के बाद इस्तांबुल हवाई अड्डे पर इसे आपात स्थिति में उतारा गया। इस दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ और चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story