नेपाल: पिछले 72 घंटों में 450 से अधिक आफ्टर शॉक, 10 तेज झटके

नेपाल: पिछले 72 घंटों में 450 से अधिक आफ्टर शॉक, 10 तेज झटके


नेपाल: पिछले 72 घंटों में 450 से अधिक आफ्टर शॉक, 10 तेज झटके


काठमांडू, 07 नवंबर (हि.स)। नेपाल में शुक्रवार को आए भूकंप के बाद आफ्टर शॉक का आना लगातार जारी है। पिछले 72 घंटे में ही 450 बार से अधिक आफ्टर शॉक आ चुके हैं। इनमें 4 रेक्टर स्केल का झटका 10 बार आ चुका है। सोमवार शाम आया झटका भी ऐसा ही था। बार-बार लग रहे झटकों से लोगों में काफी दहशत है।

राष्ट्रीय भूकम्प मापन केन्द्र की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात 11 बजकर 47 मिनट पर जाजरकोट के रामीडांडाको केन्द्र बिन्दू बनाकर आए 6.4 रेक्टर के भूकम्प के बाद सोमवार मध्य रात तक 456 बार पराकम्प आ चुका है। इनमें 4 रेक्टर स्केल से बड़े 10 झटके हैं। सोमवार शाम 5.8 और 4.5 रेक्टर स्केल पर आया झटका भी उसी का हिस्सा है।

उधर, सोमवार शाम आए भूकम्प में 13 लोगों के घायल होने और करीब एक दर्जन घर के टूटने की खबर है। जाजरकोट के प्रमुख जिलाधिकारी सुरेश सुनार ने बताया कि लगातार आ रहे पराकम्प की वजह से जिन घरों में सिर्फ दरार आयी है उनके टूटने का खतरा बना हुआ है। इन इलाकों में लोगों को अभी भी अपने घरों में रहने से डर लग रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास /संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story