नेपाल के एक शहर में तीन दिन में तीन महिलाओं की हत्या



नेपाल, 18 मार्च (हि.स.)। नेपाल के दक्षिणी हिस्से के एक शहर में पिछले तीन दिनों में तीन महिलाओं की हत्या की घटना सामने आई है। एक हत्या की गुत्थी पुलिस सुलझा नहीं पाई कि दूसरे और तीसरे हत्या की घटना को अंजाम दे दिया गया।

सिलसिलेवार हत्या का यह मामला सिरहा जिले के सिरहा नगर पालिका का है। बीते शुक्रवार रात दो बजे पुलिस को खबर मिली कि एक होटल के कमरे में उसी होटल की संचालिका महिला का शव पड़ा है और प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को यह भी बताया कि होटल के कमरे से उस महिला का पति चिल्लाते हुए भागा है। सिरहा के डीएसपी रवीन्द्र राज पाण्डे ने बताया कि 32 वर्षीय अनिता साह का शव उसी के द्वारा संचालित न्यू स्टार होटल के कमरे से बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि मृत महिला को धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या की गई है। महिला के शरीर और सिर पर घाव के कई निशान थे और उसका शरीर खून से लथपथ था। इस मामले में पुलिस ने मृत महिला के पति 35 वर्षीय महेन्द्र साह को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है।

पुलिस अभी इस हत्या की गुत्थी सुलझा ही रही थी कि बीते शनिवार को सिरहा के ही गोलबाजार में एक 60 वर्षीय महिला की हत्या की खबर पुलिस को मिली। डीएसपी पाण्डे ने बताया कि खेत में काम कर रही एक बुजुर्ग महिला निर्मला यादव की घास काटने वाले हसिया से गर्दन पर प्रहार कर हत्या कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने शंका के आधार पर उसके पति रामउदगार यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसी मामले में एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। हत्या के कारणों को लेकर पुलिस छानबीन में जुटी है।

इन दो हत्या की घटना की चर्चा सिरहा में हो ही रही थी कि रविवार को एक और हत्या के वारदात ने पूरे शहर को सदमे में डाल दिया। तीन दिन में तीसरी हत्या की घटना में भी जिस महिला की हत्या हुई थी उसका आरोप भी उसके पति पर ही लगा है। डीएसपी रवीन्द्र राज पाण्डे ने बताया कि सिरहा के ही सीतापुर निवासी 40 वर्षीय कुमिया देवी की हत्या की खबर मिली। रविवार को अपराह्न 4 बजे कुमिया देवी का शव उसके घर में ही मिला। पुलिस के मौका ए वारदात पर पहुंचने पर उसके शरीर और गर्दन पर एक दर्जन से अधिक जगहों पर कुल्हाड़ी से प्रहार कर हत्या की गई थी। पुलिस ने सोमवार की सुबह में उसके पति 55 वर्षीय रामशीतल राम को गिरफ्तार किया गया है। उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। पुलिस ने उसे आज ही सिरहा जिला अदालत में पेश कर उसे रिमांड पर ले लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार / पंकज/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story