नेपाल के सीमावर्ती शहर में छिपकर भारत में ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन चीनी नागरिक गिरफ्तार



काठमांडू, 31 मार्च (हि.स.)। नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में रहकर भारत में ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में नेपाल पुलिस ने बिहार से सटे सीमावर्ती शहर बीरगंज से तीन चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

बीरगंज पुलिस के प्रवक्ता डीएसपी कुमार विक्रम थापा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बिहार पुलिस की तरफ से उन्हें ठगी की शिकायत मिली थी। इनका संबंध बीरगंज से होने की जानकारी मिलने के बाद इन पर नजर रखी जा रही थी। थापा ने बताया कि कई दिनों के प्रयास के बाद खबर मिली कि बीरगंज के अलग-अलग स्थानों पर कुछ लोग संदिग्ध गतिविधि में संलग्न हैं। पुलिस ने बीती रात दबिश देकर तीन अलग-अलग स्थानों से तीन चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी विक्रम थापा ने बताया की पकड़े गए तीनों चीनी नागरिकों की पहचान हुनान प्रांत के 33 वर्षीय लुई गुइ चाई, हुवेई प्रांत के 26 वर्षीय वांग बोहांग और हुबेई प्रान्त के 36 वर्षीय सियांग जियाओ के रूप में की गई है। इनके कमरे से छापामारी के दौरान पुलिस ने 12 कम्प्यूटर डेस्क टॉप, 12 मॉनिटर, 9 लैपटॉप, तीन पासपोर्ट, 6 प्रिंटर, एक दर्जन मोबाइल फोन और 50 से अधिक भारतीय सिमकार्ड भी बरामद किया है। नेपाल पुलिस ने भारतीय सिमकार्ड के बारे में बीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास को जानकारी दे दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story