करोड़ों की ठगी के आरोपित तीन नेपाली नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार कर काठमांडू लाए गए



काठमांडू, 14 मई (हि.स.)। दिल्ली के एक होटल में बैठ कर नेपाल के नागरिकों को ठगने के आरोप में तीन नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार कर नेपाल पुलिस काठमांडू लाई है। इनकी गिरफ्तारी में दिल्ली पुलिस का भी भरपूर सहयोग रहा।

इन पर दिल्ली के पहाड़गंज में स्थित होटल स्टे इन डिलक्स में पिछले एक वर्ष से रहकर वैदेशिक रोजगारी के नाम पर नेपाली जनता को ठगने का आरोप है। काठमांडू क्राइम ब्रांच के अनुरोध पर दिल्ली पुलिस ने इस होटल पर छापा मार कर इनको गिरफ्तार कर नेपाली पुलिस को सौंप दिया था। काठमांडू क्राइम ब्रांच के डीएसपी गोविन्द पंथी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों में जगत बहादुर तामांग, जंग बहादुर बराल और विष्णु बहादुर बराल हैं। दिल्ली से आरोपितों को लेकर काठमांडू पहुंचने वाले डीएसपी पन्थी ने बताया कि उनके दिल्ली पहुंचने से पहले ही दिल्ली पुलिस इन तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी थी।

काठमांडू क्राइम ब्रांच के एसएसपी सानु भट्टराई ने बताया कि नेपाल के कई लोगों ने यह शिकायत की थी कि अमेरिका भेजने के नाम पर इन आरोपितों ने उनसे करोड़ों रुपये ठगे थे। एसएसपी भट्टराई के मुताबिक इन लोगों ने 10 लोगों से अमेरिका भेजने के नाम पर 5 करोड़ 50 लाख रुपये ठगे थे। ठगी के धंधे के लिए इन आरोपितों ने काठमांडू में कई एजेंट भी रखे थे। बीते दिन ही पुलिस ने इनके तीन एजेंटों को भी गिरफ्तार किया था।

दिल्ली से पकड़ कर लाए गए तीनों आरोपितों के बारे में मंगलवार को जानकारी साझा करते हुए क्राइम ब्रांच के एसएसपी ने बताया कि नेपाल में पैसा लेकर लोगों को अमेरिका के नाम पर दुबई होते हुए केन्या और नाइजीरिया भेज दिया जाता था। वहां पहुंचते ही उनका पासपोर्ट और उनके पास उपलब्ध पैसा या डॉलर छीन लिया जाता था। फिर उनको ऐसे ही छोड़ दिया जाता था। यहां नेपाल में उनके परिवार वालों से वसूली की जाती थी।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story