नेपाल : अवांछित गतिविधि में शामिल 10 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

काठमांडू, 07 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल में पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी और बांग्लादेशी नागरिकों की धर-पकड़ तेज हो गई है। भारत-नेपाल सीमा पर दो पाकिस्तानी और एक कश्मीरी आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद नेपाल पुलिस सख्त रवैया अपना रही है।

पिछले तीन दिनों में यह दूसरी बार है जब पुलिस ने गैर कानूनी गतिविधि में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने 10 बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर सभी वीजा अवधि खत्म होने के बावजूद नेपाल में चोरी छिपे रहकर अवांछित गतिविधि में शामिल होने का आरोप है। दो दिन पहले ही काठमांडू पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। उनसे की गई पूछताछ के बाद ही काठमांडू के कई स्थानों पर छापामारी कर इन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

काठमांडू पुलिस क्राइम ब्रांच के एसपी रवीन्द्र रेग्मी ने बताया कि गिरफ्तार होने वालों में अनिसुर रहमान, अबदुल्लाह, इमामुल हुसेन, हाफिजुर रहमान, सोजिब हुसैन, शैफुल इस्लाम, बिलाल हुसैन, सलिम अंसारी, नासिरूद्दीन और नासिन खान हैं। एसपी ने बताया कि इन सभी को इमीग्रेशन की हिरासत में रखा गया है। साथ ही इनके नेटवर्क के बारे में पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story