श्रीलंका ने रूसी और यूक्रेनी पर्यटकों को दो सप्ताह में देश छोड़ने का फरमान जारी किया



कोलंबो, 26 फरवरी (हि.स.)। श्रीलंका ने रूस और यूक्रेन के हजारों पर्यटकों को दो सप्ताह में देश से बाहर जाने के संबंध में एक फरमान जारी किया है।

ज्ञात रहे कि रूस और यूक्रेन के बीच फरवरी 2022 में युद्ध शुरू होने के बाद लगभग 300,000 रूसी और 20,000 यूक्रेनी श्रीलंका पहुंचे हैं। दोनों देशों के बीच युद्ध शुरू होने के कारण रूसी और यूक्रेनी पर्यटकों को विस्तारित वीजा के तहत रहने की अनुमति दी गई थी।

वर्तमान में विस्तारित वीजा पर द्वीप देश में रहने वाले पर्यटकों की संख्या उपलब्ध नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि आव्रजन नियंत्रक ने पर्यटन मंत्रालय को एक नोटिस जारी कर कहा है कि रूसी और यूक्रेनी पर्यटकों को 23 फरवरी से दो सप्ताह के भीतर देश छोड़ना होगा। उनके वीजा की अवधि समाप्त हो गई है।

उधर, राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय ने एक नोटिस जारी कर इसकी जांच का आदेश दिया है। आदेश में इस बात की जांच करने को कहा गया है कि पिछले विस्तार को निरस्त करने संबंधी मंत्रिमंडल के फैसले के बिना उन्हें देश छोड़ने को कहने का निर्णय कैसे लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story