निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस बनीं 'मिस यूनिवर्स-2023'

निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस बनीं 'मिस यूनिवर्स-2023'


निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस बनीं 'मिस यूनिवर्स-2023'


सैन साल्वाडोर, 19 नवंबर (हि.स.)। मध्य अमेरिकी देश निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस 72वीं मिस यूनिवर्स बन गई हैं। यह प्रतिस्पर्धा शनिवार रात (भारतीय समयानुसार) को अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर के जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में आयोजित की गई। मिस यूनिवर्स 2022 की विजेता आर बोनी गेब्रियल ने शेन्निस पलासियोस को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया।

‘मिस यूनिवर्स’ ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया, ‘‘मिस यूनिवर्स 2023 शेन्निस पलासियोस हैं।’’ इस प्रतियोगिता में कुल 84 प्रतियोगियों ने भाग लिया। सेमीफाइनल राउंड में 20 प्रतियोगियों का चयन किया गया। इन 20 प्रतियोगियों में भारतीय मॉडल श्वेता शारदा भी शामिल थीं। श्वेता शारदा चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई गवर्नमेंट मॉडल स्कूल, मॉडर्न कॉम्प्लेक्स, मनीमाजरा से की। सेमीफाइनल में पहुंचते ही भारत की उम्मीदें टूट गईं। फाइनल राउंड में उनका चयन टॉप 10 में नहीं हुआ। निकारागुआ के शनिस पलासियोस ने अंतिम दौर में जीत हासिल की।

फाइनल मुकाबले में सवाल पूछा गया कि कौन सी महिला एक साल तक जीना चाहेगी। इस बार शनीस के जवाब ने परीक्षकों का दिल जीत लिया, इसलिए उन्हें मिस यूनिवर्स का खिताब दिया गया। शेन्निस ने कहा कि वह नारीवाद की जननी और महिला अधिकार कार्यकर्ता के रूप में जानी जाने वाली मैरी वोल्स्टनक्राफ्ट के जीवन का एक साल जीना चाहेंगी।

वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली निकारागुआ की पहली महिला हैं। जब उनका नाम मिस यूनिवर्स के रूप में उल्लेखित किया गया तो वह बहुत खुश हुईं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में वह इमोशनल होती नजर आ रही हैं। इस प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन सेकेंड रनर-अप रहीं। तो वहीं थाईलैंड की एंटोनिया पोर्सिल्ड फर्स्ट रनर-अप विजेता बनीं।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश चंद्रा/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story