रूसी क्लस्टर बम हमले में तीन नागरिक मारे गए : यूक्रेन



कीव, 23 नवंबर (हि.स.)। यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसॉन के एक उपनगर में रूस द्वारा क्लस्टर हथियारों का उपयोग करके किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई। एक यूक्रेनी अधिकारी ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही एक दिन में युद्ध में जान गंवाने वाले नागरिकों की संख्या छह हो गई।

यूक्रेन के गृह मंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा कि खेरसॉन के चर्नाेबायिवका उपनगर में दोपहर में हुई भारी गोलाबारी में पांच लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा कि दिन में हुए हमले में 60 से अधिक आवासीय और बुनियादी ढांचे की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

रूस और यूक्रेन दोनों की तरफ से युद्ध में क्लस्टर बमों का इस्तेमाल किया गया। आलोचकों का कहना है कि हथियार जमीन पर छर्रे फैलाते हैं और लड़ाकों की तुलना में कहीं अधिक नागरिकों को नुकसान पहुंचाते हैं और मारते हैं। इससे पहले दिन में हुए हमलों में अलग-अलग क्षेत्रों में तीन लोगों की जान रूसी हमलों में गई थी।

इस बीच रूस के सरकारी मीडिया ने बताया कि टीवी पत्रकार बोरिस मकसूदोव की दक्षिणी यूक्रेन के रूस के कब्जे वाले जापोरिज्जिया क्षेत्र में काम करने के दौरान ड्रोन हमले में घायल होने के बाद मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार / अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story