यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों में चार की मौत



कीव, 9 अप्रैल (हि.स.)। यूक्रेन के दक्षिण और उत्तर में रूसी मिसाइल और टारगेटेड बम हमलों में चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा सोमवार को इसकी जानकारी दी। क्षेत्रीय गवर्नर इवान फेडोरोव ने कहा कि दक्षिणी शहर ज़ापोरिज़िया में एक मिसाइल हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम आठ अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि एक औद्योगिक इमारत, सात अपार्टमेंट ब्लॉक, साथ ही चिकित्सा और शैक्षणिक सुविधाएं क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने औद्योगिक स्थल की अलग से जानकारी नहीं दी। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी सुमी क्षेत्र के बिलोपिलिया शहर में चार निर्देशित बम गिरे थे। क्षेत्रीय प्रशासन ने कहा कि हमले में एक महिला की मौत हो गई और कम से कम तीन अन्य लोग घायल हो गए, जिससे दुकानें और नगर परिषद की इमारत क्षतिग्रस्त हो गई।

ज़ापोरिज़िया में यूक्रेनी सरकार के कब्जे वाले जगहों से जारी की गई तस्वीरों में एक यात्री कार को मलबे के नीचे दबी हुई और कंक्रीट और लोहे के खंभे ढहते हुए दिखाई दे रहे हैं। पिछले शुक्रवार को शहर के एक अन्य औद्योगिक स्थल पर भी रूसी मिसाइल हमला हुआ था, जिससे आवासीय इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और चार लोगों की मौत हो गई।

रूसी सैनिक शहर के दक्षिण-पश्चिम में निप्रो नदी के पास स्थित ज़ापोरिज़िया परमाणु ऊर्जा संयंत्र को नियंत्रित करते हैं, और उन्होंने यूक्रेन पर पिछले सप्ताह से ड्रोन हमलों के साथ संयंत्र पर हमला करने का आरोप लगाया है। कीव ने कहा कि रूस द्वारा रिपोर्ट की गई पावर स्टेशन की घटनाओं से उसका कोई लेना-देना नहीं है, जिसे उसने सशस्त्र उकसावे की कार्रवाई बताया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story