रूस की सीरिया के इदलिब में एयर स्ट्राइक, 34 लड़ाके मारे गए

रूस की सीरिया के इदलिब में एयर स्ट्राइक, 34 लड़ाके मारे गए
रूस की सीरिया के इदलिब में एयर स्ट्राइक, 34 लड़ाके मारे गए


दमिश्क, 13 नवंबर (हि.स.) । रूस के सुरक्षाबलों ने सीरिया के इदलिब गवर्नरेट में एयर स्ट्राइक की है। इस हमले में 34 लड़ाकों के मारे जाने और 60 से ज्यादा के घायल होने की सूचना है। मीडिया रिपोर्ट्स में रूस के रियर एडमिरल वादिम कुलित के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

रूस के रियर एडमिरल वादिम कुलित ने कहा है कि रूसी एयरोस्पेस फोर्सेस ने इदलिब प्रांत में सीरिया के सैनिकों के साथ गोलाबारी में शामिल अवैध सशस्त्र ग्रुप्स के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। पिछले 24 घंटों में सात बार हमले किए गए।

एक अन्य रिपोर्ट में सीरिया की सेना ने इदलिब और अलेप्पो प्रांतों में सरकार के कब्जे वाले क्षेत्रों पर हमलों के लिए विद्रोहियों को दोषी ठहराया है। विद्रोहियों के बारे में सीरिया कहता रहा है कि वे इस्लामी जिहादी हैं।

सीरिया के विपक्षी नेताओं का कहना है कि मॉस्को और सीरियाई सरकार दोनों गाजा संघर्ष में दुनिया की व्यस्तता का फायदा उठाकर इदबिल में हमले तेज कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story