इजराइल के कई शहरों में दागे गए रॉकेट, बजे सायरन



इजराइल के कई शहरों में दागे गए रॉकेट, बजे सायरन


तेल अवीव/यरुशलम, 29 अक्टूबर (हि.स.)। इजराइल की थल सेना की उत्तरी गाजा में हमास के ठिकानों पर कहर बरपाने की तीखी प्रतिक्रिया हुई है। आज मध्य इजराइल को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ रॉकेट दागे गए। इस दौरान तेल अवीव, हर्जलिया और रानाना सहित कई शहरों में खतरे के सायरन बजने लगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में इस पर चर्चा की गई है। कुछ में कहा गया है कि इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) के गाजा में जमीनी हमला तेज करने के बाद मध्य और दक्षिणी इजराइल को लक्ष्य कर रॉकेट दागे गए। फिलहाल इससे अभी तक किसी भी तरह की मानवीय क्षति की जानकारी नहीं है। अलबत्ता आसमान पर गरजते रॉकेट देख लाखों लोग सुरक्षित आश्रय स्थलों की ओर भागते दिखाई दिए।

इस बीच आईडीएफ ने फिर कहा है कि उसकी थल सेना ने उत्तरी गाजा में हमास के ठिकानों पर हमला तेज कर दिया है। यह युद्धक्षेत्र है। इसलिए यहां के लोग फौरन इस क्षेत्र को खाली कर अन्यत्र चले जाएं। इसके अलावा हवाई हमला भी साथ-साथ चल रहा है। उधर, यह रॉकेट हमास ने दागे हैं या हिजबुल्लाह ने या अन्य आतंकी संगठन ने, इस बारे में अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story