सर्वेक्षण : पाकिस्तान में सेना को सबसे भरोसेमंद संस्था की रेटिंग

सर्वेक्षण : पाकिस्तान में सेना को सबसे भरोसेमंद संस्था की रेटिंग
सर्वेक्षण : पाकिस्तान में सेना को सबसे भरोसेमंद संस्था की रेटिंग


इस्लामाबाद, 3 फरवरी (हि. स.)। पाकिस्तान में हुए एक सर्वेक्षण में पाकिस्तानी सेना को 74 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग के साथ ‘सबसे भरोसेमंद संस्था’ बताया गया है। वहीं, आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग को आठ संस्थानों में सबसे कम भरोसेमंद बताया गया है। यह जानकारी शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आई।

एक रिपोर्ट के मुताबिक इप्सोस पाकिस्तान ने जनवरी 2024 में वॉयस ऑफ अमेरिका (वीओए) के लिए ‘पाकिस्तानी युवाओं की राजनीतिक भागीदारी परिदृश्य’ नामक सर्वेक्षण किया। इसमें कहा गया कि सर्वेक्षण का नमूना आकार 2,050 उत्तरदाताओं का था। लक्षित उत्तरदाता देश भर से 18-34 आयु वर्ग के लोग थे। पाकिस्तानी सेना के बाद, देश की दूसरी सबसे भरोसेमंद संस्था उच्चतम न्यायालय को बताया गया जिसकी अनुमोदन रेटिंग 58 प्रतिशत है, जबकि मीडिया तीसरी सबसे बड़ी भरोसेमंद संस्था साबित हुई है। अखबार ने कहा कि उत्तरदाताओं के अनुसार राजनीतिक दलों की अनुमोदन रेटिंग 50 प्रतिशत है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story