नेपाल में सहकारी घोटाला मामले में गृहमंत्री की पत्नी की सहकारी संस्था पर छापा



काठमांडू, 03 अप्रैल (हि.स.)। सहकारी घोटाले में घिरे नेपाल के उप प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री रवि लामिछाने की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। लामिछाने की पत्नी निकिता पौडेल के सहकारी संस्था पर बुधवार को छापेमारी हुई है।

बचतकर्ताओं का पैसा लेकर सहकारी संस्था के संचालक के फरार होने की शिकायत के बाद काठमांडू महानगरपालिका ने साई बचत तथा ऋण सहकारी संस्था पर छापेमारी की। काठमांडू के मेयर बालेन शाह के निर्देशन पर सहकारी विभाग ने इस सहकारी संस्था पर छापेमारी की। गृहमंत्री की पत्नी निकिता पौडेल इस संस्था की उपाध्यक्ष हैं। महानगरपालिका के सहकारी विभाग के एक सदस्य ने बताया कि साईं सहकारी संस्था पर छापेमारी कर वहां के सभी जरूरी दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं।

महानगरपालिका के प्रमुख प्रशासकीय अधिकृत प्रदीप परियार ने बताया कि छापामारी के दौरान इस संस्था के मीटिंग के मिनट्स, रजिस्टर, बचतकर्ताओं की सूची, ऋण लेने वालों की सूची से संबंधित कागजात जब्त किए गए हैं। इसके अलावा वहां मौजूद कम्प्यूटर, लैपटॉप और सफ्टवेयर की भी जांच की जा रही है। इस सहकारी संस्था के संचालक समिति के सभी सदस्यों को तलब किया गया है ताकि उनसे पूछताछ की जा सके। परियार के मुताबिक 100 से अधिक बचतकर्ताओं ने महानगरपालिका में लिखित शिकायत की है कि उनका पैसा वापस नहीं दिया जा रहा है। उनके द्वारा जमा किए गए चेक का भुगतान भी नहीं किया जा रहा है। इसी शिकायत के बाद छापेमारी की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story