नेपाल के गृहमंत्री ने 'सूर्यदर्शन' से लिए कर्ज के एक करोड़ रुपये को गैलेक्सी टीवी में किया निवेश, जांच में पुष्टि

काठमांडू, 10 मई (हि.स.)। नेपाल के उप प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री रवि लामिछाने ने सूर्यदर्शन सहकारी संस्था से कर्ज के रूप में लिए एक करोड़ रुपये गैलेक्सी टीवी में निवेश किए। इसकी पुष्टि हो गई है। इससे लामिछाने की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल यह संस्था 150 करोड़ रुपये की हेराफेरी उजागर होने के बाद विवादों में है।

पोखरा महानगरपालिका ने इसकी जांच के लिए समिति का गठन किया था। इस जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट महानगरपालिका को सौंप दी है। महानगरपालिका ने कार्रवाई के लिए रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है। इस जांच समिति में जुड़े दीपक प्रसाद आचार्य के मुताबिक, जांच के दौरान कुछ ऐसे कागजात मिले जिससे यह प्रमाणित होता है कि रवि लामिछाने ने गोरखा मीडिया के संचालक और प्रबंध निदेशक की हैसियत से यह कर्ज लिया और इसे गैलेक्सी टीवी में निवेश कर दिया। दस्तावेजों में इसकी पुष्टि हुई है।

आचार्य का कहना है कि नेपाल के सहकारी नियमों के मुताबिक ऐसा करना गलत है। साथ ही सहकारी संस्था अपने सदस्यों को ही ऋण दे सकती है। रवि लामिछाने तो इसके सदस्य भी नहीं हैं। उधर, विपक्ष ने इसके लिए संसदीय जांच समिति के गठन की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज दास/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story