नेपाल: प्रचण्ड ने सभी मंत्रियों को किया पदमुक्त, नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण आज



नेपाल, 4 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने पुराना गठबन्धन तोड़ते हुए नए गठबन्धन बनाने का ऐलान करने के साथ ही सभी पुराने मंत्रियों को पदमुक्त कर दिया है। साथ ही नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिए राष्ट्रपति से समय मांगा है।

प्रधानमंत्री प्रचण्ड ने राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल से मुलाकात कर बदली हुई राजनीतिक परिस्थिति के बारे में जानकारी देकर सभी मंत्रियों को पदमुक्त करने की चिट्ठी सौंप दी है। प्रधानमंत्री ने बताया कि नए समीकरण में नई पार्टियों के नेताओं को शपथ ग्रहण कराने के लिए शाम 4 बजे का समय देने के लिए राष्ट्रपति से आग्रह किया गया है।

पुराने सत्ता समीकरण में माओवादी के नेतृत्व में नेपाली कांग्रेस के 10, माओवादी के पांच, नेकपा एस के तीन, जनता समाजवादी पार्टी के दो सहित लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी, नागरिक उन्मुक्ति पार्टी और जनमत पार्टी के एक-एक मंत्री शामिल थे।

इसी बीच आज ही छोटे आकार के मंत्रिमंडल को शपथ ग्रहण कराए जाने की संभावना है। नई सरकार में शामिल दलों से एक-एक उप प्रधानमंत्री रखने पर सहमति हुई है। इनमें माओवादी, नेकपा एमाले, राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी, और जसपा से एक-एक नेता उप प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण ले सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज दास/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story