नेपाल: दो करोड़ के नकली नेपाली नोट के साथ भारतीय नागरिक गिरफ्तार, सहयोगी फरार

नेपाल: दो करोड़ के नकली नेपाली नोट के साथ भारतीय नागरिक गिरफ्तार, सहयोगी फरार


नेपाल: दो करोड़ के नकली नेपाली नोट के साथ भारतीय नागरिक गिरफ्तार, सहयोगी फरार


काठमांडू, 12 फरवरी (हि.स.)। पुलिस ने सोमवार सुबह 2 करोड़ के फर्जी नेपाली नोट के साथ एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया। उसका सहयोगी फरार हो गया। भारतीय नम्बर प्लेट वाली गाड़ी में रख कर फर्जी नोट लाया जा रहा था।

यह बरामदगी उस समय हुई जब हाइवे पर नियमित चेकिंग के दौरान पुलिस ने भारतीय नम्बर प्लेट वाली स्कॉर्पियो गाड़ी की जांच के दौरान बोरे में रखे गए दो करोड़ के नकली बरामद किए। सुनसरी जिले के पुलिस एसपी विपीन रेग्मी ने बताया कि सभी जाली नोट एक हजार रुपए के हैं। जिले के इनरवा के पास पुल पर चेकिंग के दौरान इसे बरामद किया गया।

पुलिस के मुताबिक जिस गाड़ी में नकली नोट बरामद किया गया है वह बिहार का है। पुलिस इसके चालक मोहम्मद सैयद (22) को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि गाड़ी में मौजूदा रहा उसका सहयोगी फरार होने में कामयाब हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

एसपी रेग्मी ने बताया कि जिस तरह इन दिनों नकली नेपाली नोटों का जखीरा पकड़ा जा रहा है, वह किसी समय नेपाल में भारतीय नकली नोटों के कारोबार के जैसा है। पकड़े गए गाड़ी चालक से पूछताछ के बाद एसपी आशंका जताई कि जो रैकेट कल तक जाली भारतीय नोटों के कारोबार में सक्रिय था, आशंका है कि वही गिरोह अब नकली नेपाली नोट के कारोबार में सक्रिय है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि इतने बडे पैमाने पर एक साथ नकली नेपाली नोट पकडा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास /संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story