नेपाल के सहकारी घोटाला में गृहमंत्री के व्यापारिक पार्टनर सहित 27 के खिलाफ मुकदमा



काठमांडू, 15 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल के चर्चित सहकारी घोटाला में गृहमंत्री रवि लामिछाने की भूमिका की जांच की मांग के बीच उनके व्यापारिक साझेदार सहित 27 लोगों के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। गृहमंत्री की संदिग्ध भूमिका की वजह से सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

केन्द्रीय अनुसंधान ब्यूरो ने इस घोटाले में गृहमंत्री रवि लामिछाने के व्यापारिक पार्टनर जीबी राई को मुख्य अभियुक्त बनाते हुए जिला अदालत रूपन्देही में मुकदमा दर्ज कराया है। रूपन्देही के एसपी रंजीत सिंह राठौड़ ने बताया कि जीबी राई के अलावा उनके सहकारी बैंक में काम करने वाले कर्मचारी और संचालक समिति के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घोटाला में पूर्व उपराष्ट्रपति एवं माओवादी नेता नन्दकिशोर पुन के बेटे दीपेश पुन को भी अभियुक्त बनाया गया है। एसपी राठौड़ के मुताबिक सहकारी के संस्थापक जीबी राई के अलावा वर्तमान अध्यक्ष ओमप्रकाश गुरूंग को भी अभियुक्त बनाया गया है।

रवि लामिछाने इस सुप्रीम सहकारी के उपाध्यक्ष रह चुके हैं और उनके नाम से इस सहकारी बैंक से करीब डेढ़ करोड़ रुपये का ऋण लिया है। आरोप है इस धन से रवि लामिछाने के लिए गैलैक्सी न्यूज चैनल खोला गया। सुप्रीम सहकारी बैंक के संस्थापक अध्यक्ष ही गैलेक्सी टीवी के भी अध्यक्ष थे और रवि लामिछाने इस चैनल के एमडी थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज दास/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story