नेपाल : मानव तस्करी के आरोप में ग्राम प्रधान गिरफ्तार



काठमांडू, 11 अप्रैल (हि.स.)। सात साल पुराने मानव तस्करी के आरोप में पुलिस ने एक ग्राम प्रधान को गिरफ्तार किया है। नौकरी का झांसा देकर एक महिला को श्रीलंका में बंधक बनवाने और बाद में कुवैत में बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

नेपाल पुलिस के केन्द्रीय अनुसंधान ब्यूरो (सीआईबी) ने आज काठमांडू के गोंगबू इलाके से एक ग्राम प्रधान को गिरफ्तार किया है। सीआईबी के एसपी गौतम मिश्र ने बताया कि रसुवा जिले के नौकुण्ड गांव के प्रधान नूर्बू स्यांग्बो को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि सात वर्ष पहले अपने ही गांव की एक महिला को कुवैत में नौकरी का झांसा देकर उसको पहले दिल्ली के रास्ते कोलंबो पहुंचाया और बाद में कतर में उसे बेच दिया था।

सामाजिक संगठनों के प्रयास के बाद उस पीड़ित महिला को कुवैत से किसी तरह इसी वर्ष उद्धार कर काठमांडू लाया जा सका है। उस महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच की और घटना के सात वर्षों के बाद पुलिस उस आरोपित को पकड़ने में कामयाब हो सकी। आरोपित गत चुनाव में ग्राम प्रधान का चुनाव जीतकर अपनी राजनीति कर रहा था। पुलिस ने गुपचुपतरीके से जांच कर पुख्ता सबूत मिलने के बाद काठमांडू आए समय उसे गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया कि आज सार्वजनिक अवकाश होने के कारण कल आरोपित स्यांग्बो को जिला अदालत में पेश कर रिमांड लेने की कोशिश की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / पंकज/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story