नेपाल : राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध नहीं करेंगे विपक्षी दल



काठमांडू, 14 मई (हि.स.)। नेपाल की संसद में आज राष्ट्रपति का अभिभाषण होने वाला है। राष्ट्रपति संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सदन को सम्बोधित करते हुए सरकार की नीति तथा कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले हैं।

पिछले कई दिनों से सदन को अवरुद्ध करते आ रहे विपक्षी दलों ने भी राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध नहीं करने का फैसला किया है। मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत में उन्हें सहकारी मामले में जांच समिति बनाए जाने का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध नहीं करने का फैसला किया गया है।

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक के बाद प्रमुख सचेतक रमेश लेखक ने कहा कि सहकारी घोटाले पर संयुक्त संसदीय जांच समिति की मांग पर वो अभी भी कायम हैं और राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद सदन फिर से अवरुद्ध किया जाएगा। लेखक ने बताया कि राष्ट्रपति एक सम्मानित संस्था हैं और लोकतान्त्रिक प्रक्रिया में राष्ट्रपति के अभिभाषण को नहीं होने देना ठीक नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज दास/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story