पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वा में आठ आतंकी मारे

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वा में आठ आतंकी मारे
पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वा में आठ आतंकी मारे


रावलपिंडी (पाकिस्तान), 27 नवंबर (हि.स.)। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिण वजीरिस्तान जिले में खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए अभियान में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आठ आतंकवादी मारे गए। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने यह जानकारी दी।

पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज ने आईएसपीआर के रविवार को जारी बयान के हवाले से कहा है कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इस जिले के सारारोधा इलाके में अभियान चलाया गया। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इसमें आठ आतंकवादी मारे गए। आईएसपीआर के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों और निर्दोष लोगों के खिलाफ कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं।

जियो न्यूज के अनुसार पिछले हफ्ते, उत्तरी वजीरिस्तान जिले के रजमक इलाके में सुरक्षा बलों के एक काफिले के पास एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईडीडी) विस्फोट होने से दो सैनिक शहीद हो गए थे। शहीद जवानों की पहचान करक जिले के निवासी 33 वर्षीय लांस नायक एहसान बादशाह और कुर्रम जिले के निवासी 30 वर्षीय लांस नायक साजिद हुसैन के रूप में हुई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story