पाकिस्तान में नियमित हज योजना का ड्रॉ 28 दिसंबर को

पाकिस्तान में नियमित हज योजना का ड्रॉ 28 दिसंबर को
पाकिस्तान में नियमित हज योजना का ड्रॉ 28 दिसंबर को


इस्लामाबाद, 23 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के धार्मिक मामलों और अंतरधार्मिक सद्भाव मंत्रालय ने घोषणा की है कि नियमित हज योजना के लिए 28 दिसंबर को ड्रॉ निकाला जाएगा। इस योजना के लिए मंत्रालय को 66,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

पाकिस्तान के प्रमुख समाचार प्रसारक जिओ न्यूज ने मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद उमर बट के हवाले से यह जानकारी दी है। प्रवक्ता ने उम्मीद जताई है कि अगले साल लगभग 1,79,000 नागरिक हज के लिए सऊदी अरब की यात्रा करेंगे। प्रवक्ता ने कहा है कि सऊदी अरब के जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन ने एयरलाइंस को 2 जनवरी, 2024 तक अपनी हज उड़ान की सूची प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

जिओ न्यूज के अनुसार, सरकार ने हज-2024 को डिजिटल बनाने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए एक मोबाइल एप्लिकेशन को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसे राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी बोर्ड ने विकसित किया है। सरकार ने घोषणा की है कि पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार महिलाओं को पुरुष साथी के बिना पवित्र यात्रा करने का अवसर मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story