बिलावल भुट्टो को पीपीपी ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया

इस्लामाबाद, 14 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो को आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने कहा कि बिलावल भुट्टो के पिता आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे।

पीपीपी ने यह घोषणा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएन-एल) पार्टी द्वारा हाल में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने का ऐलान किये जाने के बाद किया है। मीडिया को संबोधित करते हुए पीपीपी के सूचना सचिव फैसल करीम कुंडी ने कहा कि बिलावल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे और ‘‘हमारी यह इच्छा कि हम 2008 को फिर से दोहराएं और आसिफ जरदारी को राष्ट्रपति बनाएं। उन्होंने कहा कि पीपीपी चुनाव के लिए ‘‘पूरी तरह से तैयार’’ है।

आसिफ जरदारी वर्ष 2008 में हुए चुनावों के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति बने थे और वह 2013 तक इस पद पर रहे थे। बिलावल ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था।

हिन्दुस्थान समाचार / अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story