पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने सिख तीर्थयात्रियों को बताया देश का मेहमान

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने सिख तीर्थयात्रियों को बताया देश का मेहमान
पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने सिख तीर्थयात्रियों को बताया देश का मेहमान


-सिख पर्यटकों के लिए ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया

लाहौर, 11 नवंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने सिख तीर्थयात्रियों को देश का मेहमान बताया है। ज्ञात रहे कि भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों से पाकिस्तान की यात्रा करने वाले सिखों की सुविधा के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने पोर्टल लॉन्च किया है। पंजाब प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने सिख यात्रा बुकिंग पोर्टल को अभूतपूर्व धार्मिक पर्यटन कार्यक्रम की संज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में इस तरह का यह पहला मामला है।

पीएम काकर सिख तीर्थयात्रियों को प्रदान की जा रही वीजा सुविधाओं की समीक्षा के लिए बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, काकर ने कहा कि अपने पवित्र स्थानों के दर्शन के लिए देश में आने वाले सिख तीर्थयात्री पाकिस्तान में मेहमान हैं।

मुख्यमंत्री नकवी ने कहा कि दुनिया भर के सिख तीर्थयात्री अब पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन होटल बुकिंग कर सकते हैं। पाकिस्तान आने वाले सिखों के पास अपनी यात्रा के दौरान वीआईपी दर्जे के अतिरिक्त विशेषाधिकार के साथ-साथ सुरक्षा सेवाएं किराए पर लेने और परिवहन की व्यवस्था का विकल्प होगा।

सीएम नकवी ने पंजाब में धार्मिक पर्यटन को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने के लिए एक समर्पित पर्यटन पुलिस बल की स्थापना की भी घोषणा की। वहीं, पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने सोमवार को अधिकारियों को देश में अपने धार्मिक त्योहारों में शामिल होने के इच्छुक सिख तीर्थयात्रियों को अधिकतम सुविधाएं देने का निर्देश दिया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story