100 किलो विस्फोटक से पाकिस्तानी सैनिकों पर हुआ था हमला

100 किलो विस्फोटक से पाकिस्तानी सैनिकों पर हुआ था हमला
100 किलो विस्फोटक से पाकिस्तानी सैनिकों पर हुआ था हमला


-हमले की जिम्मेदारी लेने वाले टीजेपी ने जारी किया दो मिनट का वीडियो

पेशावर, 13 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान में सैनिकों पर मंगलवार को हुए हमले में 100 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के एसपी आसिफ महमूद ने यह जानकारी दी है। इस हमले में 23 सैनिक मारे गए थे, जबकि 30 घायल हुए थे। वहीं इस हमले की जिम्मेदारी लेने वाले तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने 2 मिनट का वीडियो जारी किया है। खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर हाजी गुलाम अली और कार्यवाहक मुख्यमंत्री अरशद हुसैन ने जिले का दौरा कर कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया।

तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) से जुड़े छह आतंकवादियों ने मंगलवार को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिण वजीरिस्तान के डेरा इस्माइल खान में सुरक्षा चौकी में विस्फोटक से भरे ट्रक से हमला बोल दिया था। इससे इमारत ढह गई थी, जिसके कारण कई सैनिक हताहत हुए थे। सेना की ओर से कहा गया कि सभी आतंकवादी मारे गए। अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

टीजेपी ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दो मिनट का वीडियो भी जारी किया है, जिसमें आतंकवादियों को थर्मल स्कोप से सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते दिखाया गया था। हालांकि, सुरक्षा अधिकारियों ने दावा किया कि वीडियो प्रामाणिक नहीं है। वहीं, पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अफगान सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

काबुल में अंतरिम अफगान सरकार के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि वह हमले की जांच करेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हुए हमले से स्तब्ध हैं। हालांकि, मुजाहिद ने यह भी कहा कि हर मुद्दे के लिए अफगानिस्तान को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए और पाकिस्तान को अपनी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत तिवारी/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story