नवाज शरीफ की सरकार बनने पर विदेश मंत्री नहीं बनूंगा : बिलावल भुट्टो



इस्लामाबाद, 6 फरवरी (हि.स.)। पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान अपने चरम पर है। जहां सरकार और विपक्ष के बीच घमासान मचा हुआ है। वहीं सरकार में शामिल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने सोमवार को कहा कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बृहस्पतिवार को होने वाला चुनाव जीतकर सत्ता में वापसी करते हैं तो वा वह विदेश मंत्री नहीं बनेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के 35 वर्षीय बेटे बिलावल, नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में 2022 में देश के सबसे कम उम्र के विदेश मंत्री बने थे।

एक साक्षात्कार में बिलावल ने कहा कि अगर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी आठ फरवरी के चुनावों के बाद सत्ता में आती है तो उनके लिए उससे हाथ मिलाना मुश्किल होगा।

बिलावल के हवाले से कहा गया है, अगर नवाज दोबारा सत्ता में आए तो मैं विदेश मंत्री नहीं बनूंगा, मैं उसी पुरानी राजनीति में शामिल नहीं हो सकता। अगर वह ऐसा माहौल बनाते हैं जिससे देश में लोकतंत्र को फायदा हो, तो मैं साथ खड़ा हो सकता हूं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story