पाकिस्तान में नारा नहर हादसा, नाव पलटने से छह डूबे, किसी का पता नहीं

पाकिस्तान में नारा नहर हादसा, नाव पलटने से छह डूबे, किसी का पता नहीं


इस्लामाबाद, 31 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में खैरपुर जिले की नारा नहर में नाव पलट जाने से छह लोग डूब गए। इस नाव में कुल 11 लोग सवार थे। नाव पलटते ही पांच तो किसी तरह तैरकर किनारे आ गए। बाकी छह तेज प्रवाह में बह गए। यह मुल्क की सबसे लंबी नहर है। इसे सिंधु कैनाल भी कहा जाता है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

यह सभी लोग द्राबो शार गांव के बताए गए हैं। यह लोग सोमवार को नहर के उस पार जमाल-उद-दीन गांव में किसी विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे। नहर में बहे लोगों में बख्त अली शर, बख्श अली शर, राज अली शर, राजा खान शर, मैंगो शर और खालिक अली शर हैं।

आसपास के लोगों और गोताखोरों ने बांध तक इनकी तलाश की, मगर वह अभियान में विफल रहे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। सिंध प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री (सेवानिवृत्त न्यायाधीश) मकबूल बकर ने सिंचाई विभाग को बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है। गोताखोरों ने मंगलवार सुबह दोबारा नहर में इन लोगों की खोजबीन शुरू की है। खैरपुर पुलिस का कहना है कि इनमें से किसी के भी जीवित होने की संभावना क्षीण हो गई है। अब शवों को ढूंढने में सहायता के लिए नौसेना से भी संपर्क किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story